Menu
blogid : 3738 postid : 1627

बॉलिवुड की सेक्स सिंबल : मल्लिका शेरावत

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

Mallika Sherawatहिन्दी सिनेमा में आज जो बदलाव देखने को मिल रहा है वह कुछेक कलाकारों और निर्देशकों की मेहनत का परिणाम है जिन्होंने बॉलिवुड को बोल्ड बना दिया है. हालांकि यह गलत तो है पर सिनेमा जब तक समाज की गहराई को ना छुए तब तक उसकी सार्थकता क्या रहेगी. और सेक्स भी समाज का ही एक हिस्सा है. लेकिन सेक्स के सहारे सफल होना सबके बस की बात नहीं, पर हां इससे आपको लोकप्रियता जरूर मिलती है जिसका ताजा उदाहरण हैं पूनम पांडे. पर पूनम पांडे से पहले भी कई हिरोइनों ने बोल्डनेस के सहारे अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने का काम किया है जिसमें चुबंन गर्ल मल्लिका शेरावत का नाम सबसे ऊपर आता है.


बॉलिवुड में जब भी मल्लिका शेरावत का नाम आता है तो जेहन में “मर्डर” जैसी बोल्ड फिल्में आती हैं. उनकी छवि आज ऐसी अभिनेत्री की हो चुकी है जो पर्दे पर हर तरह के बोल्ड दृश्य देने में सक्षम हैं. फिल्म “हिस्स” में जिस तरह से मल्लिका शेरावत ने अर्ध नग्न दृश्य दिए उसे देख तो एक तरफ मन उनकी अश्लीलता को नकारता है दूसरी तरफ उनकी हिम्मत की भी दाद देता है.


हाल ही में आइटम नंबर “जलेबी बाई” और “रजिया” में मल्लिका शेरावत ने अपने ठुमके लगाकर सबको दीवाना बना दिया. कुछेक फिल्में विदेशों में करने के बाद एक बार फिर मल्लिका शेरावत भारत लौट आई हैं. हालांकि अधिक बोलने की वजह से और अभिनय से ज्यादा अंग प्रदर्शन की वजह से दर्शकों ने उन्हें नकार दिया है. “मर्डर” की सफलता के बाद सबको उम्मीद थी कि मल्लिका ही “मर्डर 2” की हिरोइन होंगी पर ऐसा हुआ नहीं.


Mallika Sherawat At Cannesमल्लिका शेरावत का जीवन

आज इस हॉट एंड सेक्सी अदाकारा का जन्मदिन है. हरियाणा के एक शहर रोहतक से हिंदी फिल्मी दुनिया की चकाचौंध तक का सफर मल्लिका शेरावत ने आत्मविश्वास और बिना किसी हिचक के साथ तय किया है. उनका जन्म हरियाणा के रोहतक जिले में 24 अक्टूबर, 1976 को हुआ था. उनका शुरुआती नाम रीमा लांबा था.


मल्लिका नाम तो उन्होंने बॉलिवुड में आने के बाद रखा. दिल्ली के डीपीएस, मथुरा रोड़ से आरंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएट मल्लिका के सपनों में शुरू से परी बनने का ख्वाब था.


hot mallika मल्लिका शेरावत का कॅरियर

अब आज सोच कर देखिए कि जिस तरह से हरियाणा में ऑनर किलिंग के केस बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में एक मध्यम वर्गीय लड़की का फिल्मों में इतने बोल्ड दृश्य देना कितनी हिम्मत की बात है.


पहली बार ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ में करीना कपूर की दोस्त की छोटी-सी भूमिका में दिखी मल्लिका ने अपनी खूबसूरती से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. बतौर अभिनेत्री उनकी पहली फिल्म थी ‘ख्वाहिश’ जिसमें मल्लिका के चुंबन दृश्य उनके अभिनय पर हावी रहे. इस फिल्म का यह असर हुआ कि मल्लिका रातों-रात मशहूर हो गईं. बॉलिवुड में नई चुंबन क्वीन आ चुकी थी.


अनुराग बसु निर्देशित ‘मर्डर’ में एक शादीशुदा बेवफा महिला की भूमिका को उन्होंने संजीदगी से निभाया. मर्डर में मल्लिका के अभिनय की प्रशंसा तो हुई, पर इस बार भी वे अपने बोल्ड सीन्स के कारण ही चर्चा में रहीं. मर्डर की सफलता के बाद मल्लिका की झोली में कई असफल फिल्में भी आईं लेकिन, उनकी लोकप्रियता बरकरार रही. तब से लेकर अब तक वह फिल्मों में सिर्फ एक मसाले के तौर पर ही देखी जा रही हैं. ज्यादातर फिल्मों में या तो उनका आइटम नंबर होता है या फिर कोई छोटा किरदार.


मल्लिका के आकर्षण ने उनके लिए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से बाहर के द्वार भी खोल दिए. दरअसल, जैकी चेन अभिनीत मशहूर चाइनीज फिल्म “द मिथ” में भारतीय राजकुमारी की भूमिका निभाने के बाद मल्लिका ने विश्वस्तरीय प्रसिद्धि का स्वाद चखना शुरू कर दिया. हाल ही में उन्होंने पॉलिटिक्स ऑफ लव नामक एक विदेशी फिल्म भी की है. पिछले दिनों हांगकांग के प्रतिष्ठित फैशन मैगजीन ने उन्हें एशिया की सौ सबसे खूबसूरत महिलाओं में जगह दी.


मर्डर के बाद मल्लिका एकल भूमिकाओं वाली फिल्मों में अपना प्रभाव छोड़ने में असफल ही रही हैं. शायद यही कारण है कि बड़ी-बड़ी फिल्मों में अपनी झलक दिखाकर वे फिल्मी दुनिया में अपनी उपस्थिति का संकेत देती रहती हैं. पर जो मुकाम आज मल्लिका शेरावत का है वहां तक पहुंचना भी हर फिल्मी सितारे के बस की बात नहीं. मल्लिका ने यह साबित कर दिया कि बाजार में वही बिकता है जो दिखता है.


मल्लिका शेरावत के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

आगे बढ़ना था तो तोड़ दी समाज की बेड़ियां : मल्लिका शेरावत

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh