Menu
blogid : 3738 postid : 1621

पेरिजाद जोराबियन : हॉट एंड ब्यूटीफुल

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

बॉलिवुड में आज ऐसी अभिनेत्रियों की भरमार हो गई है जो सीधे पर्दे पर या फिल्मों में दिखने से ज्यादा खबरों की सुर्खियों में नजर आती हैं. ऐसी ही अभिनेत्रियों की भीड़ में एक अभिनेत्री हैं पेरिजाद जोराबियन जो जब बॉलिवुड में आई थीं तो उनसे काफी उम्मीदें थीं पर वक्त के साथ उनका जादू ‘अया राम गया राम’ हो गया. अब वह फिल्मों से अलग होकर अपने परिवार के साथ खुश हैं पर खबर है कि वह जल्द ही पर्दे पर लौट सकती हैं. आइए आज जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ बातें.


Perizaad Zorabianपेरिजाद जोराबियन का जीवन

23 अक्टूबर, 1973 को जन्मी पेरिजाद ने अपनी पढ़ाई न्यूयॉर्क से पूरी की है.

एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मशहूर एक्टिंग स्कूल ली स्ट्रासबर्ग थियेटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट(Lee Strasberg Theatre and Film Institute) से अभिनय की शिक्षा भी ली. भारत लौटने पर उन्होंने अपने फार्म में करना शुरू किया.


पेरिजाद जोराबियन का शुरूआती कॅरियर

पेरिजाद पहली बार न्यूयॉर्क से भारत लौटने से पहले क्लियरेसिल नामक एक सौन्दर्य उत्पाद के विज्ञापन में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी थीं. 1997 में मुंबई लौटने पर उन्होंने लकी अली के म्यूजिक वीडियो में भी काम किया. इसके बाद छोटे पर्दे के धारावाहिक “हम परदेसी हो गए” से अभिनय की असली दौड़ शुरू की.


Perizaad Zorabian Hotपेरिजाद जोराबियन का फिल्मी सफर

अभिनेत्री पेरिजाद जोराबियन ने फिल्मों में अपनी पारी की शुरुआत साल 2001 में नागेश कुक्नूर की फिल्म “बॉलीवुड कॉलिंग” से की थी. पहली ही फिल्म में उन्होंने अपने आकर्षण और अभिनय-प्रतिभा से निर्माता-निर्देशकों को प्रभावित भी किया. हालांकि, परिजाद ने अपने लिए फिल्मों का चयन करते समय अपनी भूमिका की गुणात्मकता पर अधिक ध्यान दिया और यहीं उनसे कई अच्छी फिल्में भी छूट गईं.


हट के फिल्में करने के कारण पेरिजाद ने अपने आकर्षण से दर्शकों को सम्मोहित करने का सिलसिला जारी रखा. साल 2003 में मुक्ता आर्ट्स के बैनर तले बनी फिल्म “जॉगर्स पार्क” में जेनी की भूमिका को सहज अंदाज में निभाकर उन्होंने दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों का ध्यान भी अपनी ओर खींचा. “मार्निंग रागा” में शबाना आजमी जैसी उम्दा अदाकारा की मौजूदगी में भी उन्होंने दर्शकों का ध्यान खींचा. “मुंबई मैटिनी” और “एक अजनबी” में भी उन्होंने अपने स्वाभाविक अभिनय की छाप छोड़ी. मेघना गुलजार निर्देशित “जस्ट मैरिड” के बाद कुछ समय के लिए वे रुपहले पर्दे से ओझल भी रहीं, लेकिन अपनी वैवाहिक जीवन की नींव मजबूत करने के बाद वे दोबारा फिल्मों में सक्रिय हो गई हैं.


पेरिजाद ने साल 2006 में बोमन रुस्तम ईरानी से शादी की और वह अब अपने परिवार को अधिक से अधिक वक्त देने में मशगूल हैं. मुंबई में उनका एक रेस्टोरेंट भी है जिसका नाम “गोंडोला” है.


उम्मीद है आकर्षक व्यक्तित्व और मोहक मुस्कान की स्वामिनी परिजाद जोराबियन यूं ही निजी जीवन और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाते हुए समय-समय पर रूपहले पर्दे पर अपनी उपस्थिति से दर्शकों को सम्मोहित करती रहेंगी.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh