Menu
blogid : 3738 postid : 1409

दिव्या दत्ता : जन्मदिन विशेषांक

Special Days
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

divya duttaकभी-कभी सफलता मेहनत के बाद भी थोड़ी दूर ही रहती है, खासकर हिन्दी सिनेमा के क्षेत्र में. आज बॉलिवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता का जन्मदिन है. “दिल्ली 6”, वेलकम टू सज्जनपुर जैसी फिल्मों में सह अभिनेत्री के किरदार में उन्होंने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी लेकिन एक लीड हिरोइन के तौर पर अभी भी सफलता उनसे कोसों दूर ही है.


दिव्या दत्ता का जन्म 25 सितंबर, 1977 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था. वह पहली बार फिल्म शहीद ए मोहब्बत (Shaheed-e-Mohabbat) के कारण चर्चा में आईं. इसके बाद उन्होंने “वीर जारा” में भी एक बेहतर किरदार को पर्दे पर उतारा. “वेलकम टू सज्जनपुर” और “दिल्ली 6” जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली दत्ता ने पर्दे पर कई तरह के रोल को निभाया


उनमें काबिलियत की कोई कमी नहीं है लेकिन लीड हिरोइन के लिए आज भी फिल्मकार उन पर दांव लगाने से बचते रहे हैं.  दिव्या दत्ता ने “दिल्ली 6” में सशक्त अभिनय के बल पर आइफा बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी जीता था. दिव्या दत्ता ने हाल ही में फिल्म “हिस्स” में भी दर्शकों को अपनी ओर खींचा.


फिल्मों से इतर दिव्या दत्ता कई अखबारों के लिए लव एंड रिलेशनशिप जैसे विषयों पर आर्टिकल्स लिखती हैं. हमेशा चुलबुली अंदाज में रहने वाली दिव्या दत्ता की कई देशी और विदेशी फिल्में आने को हैं. संजय लीला भंसाली की ‘माई फ्रेंड पिंटो’, देव आनंद की ‘चार्जशीट’ जैसी बड़ी फिल्मों में वह नजर आने वाली हैं.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh