blogid : 3738 postid : 1049

मुग्धा गोडसे : जन्मदिन विशेषांक

Posted On: 26 Jul, 2011 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में मॉडलों का सबसे बड़ा सपना होता है फिल्मों में काम करना. ऐसी कई मॉडलें हैं जो हिन्दी फिल्मों में काम कर आज काफी सफल हो चुकी हैं. ऐश्वर्या राय हों या प्रियंका चोपड़ा सबने मॉडलिंग के जरिए ही अपने फिल्मी कॅरियर को आगे बढ़ाया है. लेकिन इसमें से कुछ ऐसी भी मॉडलें हैं जिन्होंने अपने काम से तो बहुत नाम कमाया लेकिन उनकी मॉडलिंग क्षमता उनके अभिनय से काफी अधिक सराही गई. बॉलिवुड में ऐसी ही एक बाला हैं मुग्धा गोडसे.


Mugdha_Godse_300मुग्धा गोडसे का जीवन : Profile of Mugdha Godse

आज मॉडल और एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे का जन्मदिन है. 26 जुलाई, 1986 को पुणे में जन्मी मुग्धा गोडसे बचपन से ही मॉडलिंग की तरफ आकर्षित थीं. मुग्धा गोडसे एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और उन सभी मध्यम वर्गीय लड़कियों के लिए एक आदर्श के रुप में देखी जा सकती हैं जो मॉडल बनने का सपना देखती हैं.

मुग्धा गोडसे ने पुणे के ही सिंबियोसिस कॉलेज (Symbiosis College) से बी.कॉम में ग्रेजुएशन की है.


मुग्धा गोडसे का कॅरियर : Modeling Career of Mugdha Godse

एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाली इस मॉडल ने अपने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया है. कभी सेल्सगर्ल का काम करने वाली मुग्धा गोडसे ने पहले जिम जाना शुरू किया फिर स्थानीय मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेनी लगीं. साल 2002 में उन्होंने ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल हंट ( Gladrags Mega Model Hunt) में हिस्सा लिया और इसे जीता भी.

यह मॉडलिंग कॉंटेस्ट मुग्धा की जिंदगी में टर्निंग प्वॉइंट की तरह साबित हुआ. 2004 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और चौथा स्थान हासिल किया. मुग्धा गोडसे ने टीवी पर भी एड किए हैं जिनमें एयरटेल और क्लोज-अप के एड उल्लेखनीय हैं.


mugdha-godseमुग्धा गोडसे की फिल्में : Film career of Mugdha Godse

मुग्धा गोडसे ने साल 2008 में फिल्म “फैशन” से अपने कॅरियर की शुरुआत की. इस फिल्म में उनके अभिनय को बहुत सराहना मिली और मुग्धा गोडसे को सर्वश्रेष्ट सह-अभिनेत्री के फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नामांकित भी किया गया. इस फिल्म के बाद साल 2009 में उनकी दो फिल्म आई “ऑल द बेस्ट” और “जेल”. दोनों ही फिल्मों में मुग्धा गोडसे के अभिनय को काफी सराहना मिली. लेकिन जो कामयाबी मुग्धा गोडसे को मॉडलिंग में मिली वह फिल्मों में नहीं मिल पाई.


आने वाले कुछ समय में मुग्धा गोडसे की कुछ फिल्में आने वाली हैं जिनसे उनके प्रशंसकों को काफी उम्मीद है. मुग्धा गोडसे ने मॉडलिंग की दुनिया में जो सफर तय किया है उसमें उन्होंने काफी संघर्ष किया है और शायद यही वजह है कि बॉलिवुड में भी उन्हें काफी सम्मान दिया जाता है. वह आज की सशक्त नारी की पहचान हैं.




Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Minnie के द्वारा
June 11, 2016

I found just what I was needed, and it was engtreainint!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran