blogid : 3738 postid : 489

मस्त, बिंदास और हसीन ममता कुलकर्णी (Profile of Mamta Kulkarni)

Posted On: 20 Apr, 2011 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend


बीते जमाने की ऐसी कई अभिनेत्रियां है जो आज लगता है कहीं गुम सी हो गई हैं. तभी तो मंदाकिनी, अनीता राज, ममता कुलकर्णी जैसी अभिनेत्रियां कुछेक फिल्में करने के बाद गायब ही हो गईं. कभी अपने बोल्ड एंड सेक्सी अंदाज की वजह से दर्शकों की धड़कन बन चुकी ममता कुलकर्णी का आज जन्मदिन है.


Mamta Kulkarniममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) ने कभी अपने बोल्ड और सेक्सी अंदाज के सहारे बॉलिवुड में बहुत जल्दी ही पहचान बना ली थी.

1993 में एक मैगजीन के कवर पर उनकी टॉपलेस (Topless Pose) फोटो छपी थी जिसकी वजह से वह बेहद सुर्खियों में आई थीं.

यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलिवुड में टॉपलेस फोटोशूट देने की परपंरा की शुरुआत ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) ने ही की थी.


ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था. मुंबई से ही अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फिल्मों का रुख किया. साल 1992 में आई हिट फिल्म “तिरंगा” से ममता ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की. 1993 में आई फिल्म “आशिक आवारा” के लिए उन्हें लक्स न्यू फेस का अवार्ड भी मिला. अपनी फिल्मों में दमदार और दिलकश अंदाज में किरदारों को निभाने के कारण वह जवां दिलों की धड़कन बन चुकी थीं.


क्रांतिवीर, करण-अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, घातक और चाइना गेट जैसी कुछ फिल्मों में लोगों ने उनकी अदाकारी को बहुत सराहा लेकिन फिल्म “चाइना गेट” की शूटिंग के दौरान निर्देशक राजकुमार संतोषी के साथ कुछ कहा सुनी हो गई. कथित तौर पर पता चला था कि संतोषी (Rajkumar Santoshi) ममता को फिल्म में नहीं रखना चाहते थे लेकिन डॉन छोटा राजन के कहने पर ही उन्होंने ममता कुलकर्णी को फिल्म में रखा पर फिल्म के एक अहम आइटम सॉंग “छम्मा छम्मा’’ में ममता की जगह उर्मिला से यह गीत कराया गया. इस बात पर बहुत बवाल भी हुआ था. फिल्म फ्लॉप रही पर इस फिल्म का आइटम सॉंग हिट रहा जिसकी वजह से ममता (Mamta Kulkarni) का गुस्सा और बढ़ गया.


“चाइना गेट” की असफलता और उनकी और राजकुमारी संतोषी के साथ हुई झड़प से उनके कैरियर पर जैसे ब्रेक सा ही लग गया और इसके बाद ममता कुलकर्णी जैसे फिल्मी पर्दे से गायब ही हो गईं.


Mamta Kulkarniसाल 1993 में “स्टारडस्ट” (Stardust) मैगजीन में ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) का एक टॉपलेस फोटो आया था जिसके बाद उनकी भारत में काफी आलोचना भी हुई. इस फोटोशूट की इतनी आलोचना हुई कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया हालांकि 2000 में उन्हें इस आरोप से बरी भी कर दिया गया था. ममता कुलकर्णी ने ऐसा अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए किया था.


हालांकि 2002 में उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म “कभी तुम कभी हम” की थी. इसके बाद वह दुबई जाकर बस गई और एक खुशहाल दांपत्य जीवन जी रही हैं. लेकिन सवाल यह है कि इतनी शोहरत, नाम और फेम कमाने के बाद ममता (Mamta Kulkarni) ने बॉलिवुड से पल्ला क्यूं झाड़ लिया? क्या बॉलिवुड में कास्टिंग काउच से परेशान होकर ममता ने यह कदम उठाया था? सवाल तो कई हैं इस तारिका के संदर्भ में लेकिन फिलहाल आज इनका जन्मदिन है इसलिए हमारी तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं.



Tags:                                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (9 votes, average: 4.33 out of 5)
Loading ... Loading ...

4 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

avanish kumar के द्वारा
November 11, 2014

Mamta please come in Mumbai film industry I miss u

rajesh gupta के द्वारा
April 20, 2014

happy birthday mamta.

SONU के द्वारा
October 20, 2012

happy barth day mamta yaar

Sunil के द्वारा
October 15, 2011

many many happy return of the day


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran