blogid : 3738 postid : 253

जन्मदिन विशेषांक – राजेश्वरी सचदेवा

Posted On: 3 Mar, 2011 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

नाटक मंच से लेकर सिल्वर स्क्रीन तक का सफर तय कर पाना बहुत मुश्किल होता है पर कुछ लोग इस स्तर तक पहुंच भी जाते हैं. राजेश्वरी सचदेवा भी उनमें से ही एक हैं. राजेश्वरी सचदेवा ने थियरेटर से अपना काम करना शुरु किया था. राजेश्वरी ने सपोर्टिंग एक्ट्रेस की भूमिका के लिए नेशनल अवार्ड भी जीता है.


rajeshwari sachdeva 14 अप्रैल 1975 को मुंबई में जन्मी राजेश्वरी सचदेवा के पिता भी एक थियेटर आर्टिस्ट हैं. गुरुनानक खासला कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद राजेश्वरी सचदेवा ने स्टेज पर काम करना शुरु कर दिया था और 1991 में आई “ग्रहत घरोबा” नामक एक मराठी फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में कीं और वर्ष 1996 में श्याम बेनेगल की फिल्म सरदारी बेगम के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब मिला.


बॉलिवुड के अलावा राजेश्वरी सचदेवा ने कई हॉलिवुड फिल्मों में भी काम किया जैसे लिटिल बुद्धा और सेंट ऑफ कामासूत्रा. हालांकि उनकी हॉलिवुड की फिल्में फ्लॉप ही रहीं. 2004 में उनकी चार पॉप सीडी आईं जो काफी हिट रहीं. उन्होंने 2004 में वरुण बडौला के साथ शादी जो खुद भी एक टीवी कलाकार हैं.


राजेश्वरी सचदेवा बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ उन हिरोइनों में गिनी जाती हैं जो अपने समय में तो बहुत लाइमलाइट में रहती थीं पर अब कहीं खोई-खोई सी रहती हैं.



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Lonitra के द्वारा
June 11, 2016

What’s it take to become a sublime exdunoper of prose like yourself?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran