blogid : 3738 postid : 67

प्रेम कहानी से दबंग तक सलमान खान

Posted On: 27 Dec, 2010 में

  • SocialTwist Tell-a-Friend


दबंग पर्सनॉलिटी, मजाकिया अदांज, दरियादिल मिजाज और स्टारडम, सलमान खान में वह सब है जो उन्हें बॉलिवुड में एक बेहतरीन हीरो बनाता है. आज सलमान का 46वां जन्मदिन है. सलमान खान को कुछ लोग बैड बॉय तो कुछ एक दोस्ताना इंसान के रुप में देखते हैं.

पिछले दो दशक से भारतीय हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने वाले सलमान फिल्म लेखक सलीम खान के बेटे हैं. लेकिन सलमान ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान खुद ही बनाई और अपने साथ अपने भाइयों को भी बॉलिवुड के संसार में ला खड़ा किया.

Salman Khanउनकी पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी थी जिसमें उन्होंने सहकलाकार की भूमिका निभाई थी. उनकी पहली प्रमुख फिल्म “मैंने प्यार किया” थी जो उस समय की एक हिट फिल्म साबित हुई. अपनी पहली ही फिल्म से सलमान ने सफलता का जो सफर शुरु किया वह अभी तक जारी है. इसके बाद उन्होंने तीन लगातार हिट फिल्में दी थी. सलमान ने अपने कैरियर में कई सुपरहिट फिल्में दी जिनमें मैंने प्यार किया, हम दिल दे चुके सनम, हम आपके हैं कौन, सनम बेवफा, साजन, और हाल ही में प्रदर्शित फिल्म “दबंग” शामिल है.

सलमान जितना अपनी फिल्मों के लिए खबरों में आते हैं उससे ज्यादा वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर खबरों में रहते हैं. चाहे वह उनके प्रेम प्रसंग हों या शराब पीकर किसी को कुचलने का मामला या सरेआम किसी दूसरे अभिनेता को धमकी देना हो, सलमान हमेशा खबरों में रहते ही हैं. उनके प्रेम प्रसंग तो जैसे हमेशा से ही बॉलिवुड की टॉप स्टोरी रहेंगे. पहले संगीता बिजलानी, फिर ऐश्वर्या और अब कैटरीना. उनका नाम जिस भी अभिनेत्री या मॉडल से जुड़ता है उसकी तो निकल पड़ती है लेकिन बेचारे सलमान के लिए लड़कियां जैसे मौसम की तरह है जो आती भी हैं और चली भी जाती हैं.

सलमान अपने दरियादिल अंदाज के लिए भी काफी मशहूर हैं. सभी जानते हैं कि बॉलिवुड में उनकी तरह न ही कोई दोस्ती निभाता है और न ही दुश्मनी. इस बात को भला विवेक ऑबरॉय से ज्यादा कौन समझ सकता है.

वैसे सलमान ने हाल ही में कई हिट फिल्में दी हैं जैसे दबंग, वॉंटेड, पार्टनर आदि. और उनकी आने वाली फिल्मों को भी बेहद कामयाब होने की उम्मीद है. आशा है आने वाले साल में सलमान की प्रेम की गाड़ी किसी स्टेशन पर रुक ही जाए या हो सकता है अब उनकी भी कोई फिल्म ऑस्कर के लिए नामांकित हो जाए.

सलमान खान की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.

| NEXT

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 2.75 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

AJIT RAI के द्वारा
December 27, 2010

जनाब आज मिर्ज़ा ग़ालिब का भी जनम दिन है

    seema के द्वारा
    December 27, 2010

    “HAPPY BIRTH DAY TO YOU.SALMAN JI

    Loree के द्वारा
    June 10, 2016

    Jonara comentou em 15 de dezembro de 2010 às 16:31. anhhh ficou lindo demais! Amei!Uma dúvida que eu tenho é a seieuntg: vi que às vezes sai uma fumaceira na hora de aplicar pó e sombra. É efeito do vídeo ou vc passa bastante no pincel?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran